iPhone

ऐपल ने बैटरी गेट मामले के शिकार हुए iPhone यूजर्स को 7,663 रुपये दिए हैं। इस मामले में ऐपल पर आरोप था कि उसने पुराने iPhone मॉडल्स की बैटरी लाइफ को कम करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था। ऐपल ने इन आरोपों से इनकार किया है।

यह पेमेंट उन यूजर्स को मिलेगा जिनके पास iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, iPhone SE, iPhone 7, और iPhone 7 Plus है। ऐपल की तरफ से यूजर्स को 92.17 डॉलर यानी करीब 7,663 रुपये दिए जा रहे हैं।

अब सवाल उठता है कि ऐपल की तरफ से यूजर्स को किस बात का पेमेंट किया जा रहा है? दरअसल, ऐपल ने इन यूजर्स से माफी मांगी है और उन्हें यह पेमेंट मुआवजे के तौर पर दे रहा है।

यूजर्स को यह पेमेंट अपने बैंक खाते में प्राप्त होगा। अगर आपके पास इनमें से कोई भी iPhone मॉडल है, तो आप अपने बैंक खाते में पेमेंट चेक कर सकते हैं।

500 मिलियन डॉलर में ऐपल ने बैटरी गेट मामले का निपटारा किया

ऐपल ने बैटरी गेट मामले में समझौता कर लिया है। यह समझौता 500 मिलियन डॉलर में हुआ है। इस समझौते के तहत, ऐपल उन सभी iPhone यूजर्स को मुआवजा देगा जो बैटरी गेट मामले का शिकार हुए थे।

बैटरी गेट मामला साल 2020 में शुरू हुआ था। इस मामले में आरोप था कि ऐपल ने पुराने iPhone मॉडल्स की बैटरी लाइफ को कम करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था। ऐपल ने इन आरोपों से इनकार किया था, लेकिन बाद में उसने समझौता कर लिया।

बैटरी गेट समझौते का फायदा उठाने वाले यूजर्स

ऐपल के बैटरी गेट समझौते का फायदा उन सभी iPhone यूजर्स को मिलेगा जो निम्नलिखित शर्तों को पूरा करते हैं:
उनके पास iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, या iPhone SE है।
उनका डिवाइस iOS 10.2.1 या उसके बाद के वर्जन पर चल रहा है।
उनका डिवाइस 21 दिसंबर 2017 से पहले iOS 11.2 या उसके बाद के वर्जन पर चल रहा था।

उदाहरण के लिए, अगर आपके पास iPhone 6 है और आपका डिवाइस iOS 10.2.1 या उसके बाद के वर्जन पर चल रहा है, तो आप इस समझौते का फायदा उठा सकते हैं।

और पढ़ें: BSNL 5G: Jio और Airtel को पछाड़ने आ रहा है ये सरकारी टेलीकॉम कंपनी

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here