क्या सच है WhatsApp पे ब्लू टिक की खबर? पूरी हकीकत जानें

Editorial Staff
4 Min Read

दोस्तों, WhatsApp जल्द ही बिजनेस को अपने चैनल पर एक खास निशान लगाने की इजाजत दे सकता है, जिससे पता चलेगा कि वो असली हैं! कंपनी इस निशान को दिखाने का तरीका बदल रही है, और आगे चलकर इसे नीले रंग के चेक मार्क में बदलने की उम्मीद है, जैसे कि अभी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हैं। इसलिए, आप जब भी WhatsApp पर किसी बिजनेस से बात करें, तो इस नए निशान पर ध्यान दें, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि आप किसी विश्वसनीय कंपनी से बात कर रहे हैं।

WhatsApp जल्द ही एक नए फीचर के साथ आ सकता है, जिससे कुछ खास बिजनेस चैनलों को अपनी पहचान दिखाने में मदद मिलेगी! ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज़ में है, और सिर्फ कुछ चुनिंदा एंड्रॉइड यूजर्स ही इसे अभी इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर के आने के बाद, कुछ खास बिजनेस चैनलों के नाम के आगे एक खास निशान दिखेगा, जिससे ये पता चल सकेगा कि वो असली और भरोसेमंद हैं।

ये फीचर अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है, लेकिन जल्द ही और यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ध्यान रहे, WhatsApp ने अभी तक इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इस नए फीचर के बारे में अभी तक सिर्फ एक ही तस्वीर सामने आई है, जो दिखाती है कि बिजनेस चैनल के नाम के आगे एक छोटा सा चेकमार्क होगा। माना जा रहा है कि इस चेकमार्क से ये पता चल सकेगा कि ये चैनल व्हाट्सएप द्वारा वेरिफाइड किया गया है।

हमें अभी तक ये नहीं पता है कि ये फीचर कब तक सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन उम्मीद है कि ये जल्द ही होगा। हम आपको इस फीचर के बारे में और जानकारी देते रहेंगे!

पिछले साल, WhatsApp ने एक बड़ा ऐलान किया था – अब बिजनेस भी एक खास फीचर इस्तेमाल कर सकेंगे, जिससे उन्हें उनके प्रोफाइल पर नीला टिक मार्क मिलेगा! ये फीचर “मेटा वेरिफाइड” कहलाता है, और इसे सब्सक्राइब करके बिजनेस अपनी असलियत साबित कर सकेंगे। लेकिन, एक छोटी सी बात ध्यान देने वाली है। WABetaInfo ने जो तस्वीरें लीक की हैं, उनके मुताबिक इस नीले टिक मार्क को चैनल पर लगाने से, चैनल का पहले से वाला नाम और प्रोफाइल पिक्चर हट जाएगा। इसकी जगह, आपके बिजनेस के वेरिफाइड क्रेडेंशियल दिखेंगे।

तो, ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ चैनलों के लिए होगा, आपके बिजनेस का प्रोफाइल वैसा ही रहेगा।ये नया फीचर कैसा दिखेगा, ये देखने के लिए भी एक तस्वीर दी गई है! ये दिखाता है कि आपके चैनल की तस्वीर, नाम और चेकमार्क कैसा दिखाई देगा। ध्यान दें, अगर आप अपने चैनल की तस्वीर बदलना चाहते हैं, तो ये बदलाव आपको अपने प्रोफाइल में ही करने होंगे।

हालांकि, इस खास चेकमार्क को दिखाने के लिए, WABetaInfo के मुताबिक बिजनेस को “मेटा वेरिफाइड” का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। ज़रूरी नहीं है कि ये फीचर फ्री हो! व्यक्तिगत यूजर्स और गैर-बिज़नेस अकाउंट्स इस चेकमार्क को नहीं दिखा पाएंगे, ऐसा जानकारी लीक करने वाले “फीचर ट्रैकर” का कहना है।

दोस्तों, ऐसे ही टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है। धन्यवाद।

और पढ़ें: OMG! WhatsApp अपडेट में छिपा है बड़ा सीक्रेट, जानकर चौंक जाएंगे आप

Share This Article
15 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *