कैसे Active करे अपने मोबाइल में Hi Google कैसे हो ?

कैसे Active करे अपने मोबाइल में Hi Google कैसे हो ?

कैसे Active करे अपने मोबाइल में Hi Google कैसे हो ?

Hi Google Kaise ho ? अगर आप ऐसे तमाम सवाल google को पूछना चाहते है तो ये जानकारी खास आपके लिए है इसी पोस्ट में आज आप जानने वाले है की कैसे आप अपने मोबाइल के अंदर आप इसी तरीके की feature को unlock कर सकते है और अपने voice के साथ अपने मोबाइल के सारे चीजों को control कर सकते है ।

अगर आप मोबाइल फ़ोन का इस्तमाल करते है तो आप जरूर आप चाहते होंगे की अपने मोबाइल को एक बेहतरीन feature वाला मोबाइल बनाये जिसके अंदर आप तरह तरह का smart work कर सके और बोहोत सारे लोग ऐसे करते बी है । उनमे से एक feature ये है की mobile phone के अंदर आप अपने मोबाइल के सारे चीजों को अपने voice के जरिये control करना है ।

चलिए बिना कोई समय की देरी करते हुए जानते है कैसे आप अपने मोबाइल के अंदर hi google kaise ho जैसे तमाम चीजों को एक्टिव कर सकते है और इस्तमाल कर सकते है ।

Google Assistant Kya hai ?

हम आगे बात करने से पहले बात Google Assistant के बारेमें जानना जरुरी है क्यों की इसके जरिये ही आपके मोबाइल के अंदर आप सरे सवाल पूछ सकते है बोलके और उत्तर आपको google दे देगा । Google Assistant एक प्रकार का AI निर्धारित Voice Based software है जो की आवास को पहचान सकता है ।

जिसके जरिये Google Assistant लोगों के आवाज को पहचान के वो क्या ढूंढ़ना चाहते है ये पता लगा के वो google से उसी सवाल का उत्तर लेके आपके सामने रख देता है वो बी बोलके । और इसके वजह से आप अपना मोबाइल को बोहोत ही ज्यादा smart बना सकते है, इसके जिरए आप अपने मोबाइल के जरिये घर में लगे हुए light से लेके fan तक चला सकते है और बंद कर सकते है । तो चलिए जानते है अभी google Assistant के जरिये सवाल कैसे पूछे और कैसे एक्टिव करे इसे ।

Google Assistant को कैसे active करे

Step 1: अपने मोबाइल में सबसे पहले आप “Hey Google , Open Assistant Settings” बोलना है

Step 2: फिर आपको all setting में जाके आपको General वाले ऑप्शन में जाना है

Step 3: फिर वहां से आपको Google Assistant को on या फिर off कर सकते है

ये वाले setting को on करने के बाद अभी काम है की आपको आपके google assistant को आपको सीखना होगा की यानि बताना होगा आपके voice के बारेमें ताकि वो आपके voice को पहचान सके । इसके लिए आप निचे वाले step को follow कर सकते है

Step 1: अपने मोबाइल में सबसे पहले आप “Hey Google , Open Assistant Settings” बोलना है

Step 2: निचे popular setting में जाके आपको voice match पे touch करना है

Step 3: फिर आप वहां पे स्टेप के हिसाब से जाके आप अपना voice दे सकते है जिसके जरिये वो सही से काम कर सके और समझ सके ।

Hi Google Kaise ho? हाय गूगल कैसे हो ?

Hi Google Kaise ho अगर आप इसी प्रकार सवाल Google के Assistant में जेक पूछते है तो आपका उतार कुछ इसी प्रकार आएगा में ठीक हु आपके दिन कैसा है ? या फिर आपका उत्तर इसी प्रकार का सकता है में ठीक हु और पूछने केलिए धन्यबाद ।

Google अपने अंदर पहले से ही बोहोत सारे सवाल के उत्तर लिख के रखा है जिसके जरिये आपको कोई और ज्यादा मेहनत करना नहीं होगा की हर सवाल के उत्तर लिखना होगा । सरे सवाल के उत्तर वो खुद लिख देता है और ऐसे कुछ है जो की वो खुद लिख नहीं सकता तो वो सब website के दी गयी जानकारी को पढ़ के आपको बताता है ।

इसे पढ़िए ➤ Google मेरा नाम क्या है कैसे active करे ?

इसे पढ़िए ➤ Know more about the welfare pension schemes from the Rajssp Portal of Rajastan

Google को ऐसा सवाल क्यों पूछते है लोग ?

hi google kaise ho

आपको पता है हर किसीको अपने जिंदगी में हसना जरुरी है और खुस रहना चाहिए और लोग इसके लिए बोहोत कुछ करते है । और ऐसे बी लोग है जो की मजे केलए तमाम ऐसे काम करते है अपने मोबाइल के अंदर सिर्फ अपने ख़ुशी केलिए । ये सवाल हाय गूगल कैसे हो ज्यादातर एकेला पन को दूर करने केलिए और थोड़ा सा खुश होने केलिए करते है ।

Hi Google Kaise ho कैसे active करे अपने मोबाइल में ?

अगर आप चाहते है की आपने मोबाइल में Google से बात करना और Hi Google kaise ho ? इसी तरह के तमाम सवाल का उत्तर आपको google दे इसके लिए आपको निचे दिए गए step को follow करना होगा

Step 1: सबसे पहले आपके मोबाइल में google assistant को खोल लेना है ( जहाँ पे आपको Google Assistant की Icon दिखाई दे )

Step 2: फिर आपको voice search का दिखाई देगा वहां पे आपको touch करना है और बोलना है Google Assistant सेटिंग

Step 3: फिर आपको वहां पे general option में जाना है और Google Assitant अगर off है तो उसे on कर लेना है ।

Step 4: फिर आप hi google या फिर ok google बोलके गूगल असिस्टेंट को चला सकते है ।

इसे पढ़िए ➤ Google क्या है ? ( Google Kya hai in Hindi )

इसे पढ़िए Google से पैसे कैसे कमाए ?

Conclusion

आज हमने आपको जानकरी दी है की hi google Kaise ho ? इसका उत्तार क्या होगा अगर कोई इसी प्रकार का सवाल अगर कोई google assistant को पूछता है और हमने बताये की अपने मोबाइल में आप कैसे इसी प्रकर के feature को active करे और अपने मोबाइल को smart करे ताकि वो अपने voice के साथ काम करे ।

अगर आपको हमारे ये जानकारी अच्छा लगा है तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर share कीजिये जिनको ये जानकारी की जरूरत है और अगर किसीको समझने में दिक्कत अति है तो वो लोग हमें comment में पूछ सकते है हम आपके सवाल का समाधान जरूर देंगे ।

Similar Posts

14 Comments

  1. very nice information about google assistant. Now I can ask google mera naam batao and google assistant will tell my name.

    1. पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, अगर Google Assistant के बारे में कोई समस्या आती है तो बेझिझक हमें कमेंट करें

  2. आपका ब्लॉग बहुत अच्छा है, और आप लिखते भी बहुत अच्छा है। मैं गूगल मैं सर्च करके आपके ब्लॉग पर आया फिर मैंने आपका लेख पढ़ा, मुझे बहुत अच्छा लगा। इसके अलावा मैंने और भी कई लेख आपके ब्लॉग के पढ़े है। आप एक अच्छे ब्लॉगर और लेख है।

    1. धन्यवाद आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने केलिए, हम हमेशा कोसिस करते है आप लोगों तक अच्छे से अच्छे जानकरी पहचाने केलीये

    1. धन्यवाद आप हमारे जानकारी को पढ़ने केलिए, असा करते है हम आपके जरुरत के हिसाब से जानकरी दे पाए है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *