दुनिया के सबसे खतरनाक गेम

स्वागत है आपका duniya ka sabse khatarnak game के पोस्ट में, आज आपको ऐसे game के बारेमें बतायेगे जिनको खेलने से आम आदमी की जान बी जा सकती है कृपया हमारा इसी पोस्ट को जानकारी केलिए ही पढ़े और कभीभी खेलने की कोसिस ना करे ।

क्या आप जानते है आज के समय में 2.5 billion मोबाइल game है सिर्फ मोबाइल में खेलने केलिए और बात करे PC game तो करीबन 1 million से बी ज्यादा गेम है और ऐसे हजारों गेम यानि खेल है जो की हम बिना technology के खेलते है जैसे cricket और football

आपको पता होगा आज के समय में दुनिया में बोहतो सारे game आ रहे है और उसी गेम खेलने केलिए लाखों लोग बी आ रहे है जिसके वजह आज के समय बोहोत सरे लोग professional gamer बी बनते है जो की game को career लेके जिंदगी में बोहोत आगे तक जाते है । जैसे की बोहोत लोग Olympic में खेलके अपन career बनाते है ।

पर कुछ गेम है जो की बोहोत ही हानि पहचाती है गमर को जो बी गेम खेलते है खाश करके उस गेम जिसमे challenge होते है, जैसे एक game में challenge ऐसा था की दालचीनी को बिना पानी पाई 60 second तक खाना होता है जिसमे बोहोत सरे लोगों की जान चली गयी है क्यों की दालचीनी हमारे मुँह और गाला को सूखा देती है जसिके वजह हार्ट और बाकि सरीर के अंग काम करना बंद कर देते है और मौत हो जाती है इंसान की ।

इसी तरह के बोहोत सरे गेम होते है जिनमे सामने वालों को challange दिया जाता है और इसी प्रकार की गेम में खाश करके कम उम्र के बच्चे सीकर हो जाते है ।

इसीलिए हर game को खेलना सही नहीं होता है कुछ गेम बोहोत ही खतरनाक होते है जो की आपके जान ताल ले सकते है, आज हम आपको दुनिया के सबसे खतरनाक गेम के बरमें बतायेगे जिनको खेल के लोगों के जान चली गयी है । चलिए जानते है उन्ही सब गेम के बारेमें

दुनिया के सबसे खतरनाक गेम

duniya ka sabse khatarnak game

हमने निचे बोहोत सरे गेम के बारेमें बताये हुए जो की duniya ka sabse khatarnak game में मन जाता है जिनको कभीभी खेलना नहीं चाहिए

1) Fire Fairy

ये एक प्रकार का ऑनलाइन गेम है जो की छोटे बच्चे को टारगेट करती है और उनसे बोलती है रात को जब हर कोई सोये हुए होते है तो बच्चे को जाके गैस चालू करना होता है और फिर सो जाना होता है, फिर गेम अपने से वादा करता है बच्चा को वो जागेंगे और रात को वो पारी बन जायेगे ।

एक बार एक छोटी लड़की इसी गेम की सीकर बन चुकी है वो उसी गेम के हिसाब से गैस लगाके उसको चालू करके छोड़ दिया था जिसके वजह से खुद वो जल गयी थी जो की गेम के हिसाब वो खुद ही जलती हुई पारी थी ।

2) Blue Whale

Blue Whale एक प्रकर का आत्महत्या गेम है जो की ऑनलाइन social media ग्रुप के द्वारा परिचालन किया जाता है जिसमे वह के परिचालनकर्ता छोटे बच्चे और काम उम्र के बच्चे को बोहोत सारे चैलेंज देते है जो की आखिर में मौत ही होती है । ये गेम इतना खतरनाक बन चूका था की दुनिया भर में लोग इसे खेलके आत्महत्या किये थे सायद आप बी इसके बारेमें सुने होंगे ।

ये गेम को जिसने बनाया था उसमे बोहोत ही दिमाग लगाके बनाया था उसमे गेम में कम उम्र के बच्चे को इस तरह से दवाब डालते थे की वो उनके दिए गए टास्क करने से मजबूर होता था और जसिके वजह से उनकी मौत हो जाती थी । पर अभी के समय में ये गेम को बनाने वाले 21 साल की रूस की एक लड़के को गिरफ्तार कर दिया गया है, फिर बी आप इसी तरह की गेम से सतर्क रहे ।

3) दालचीनी चुनौती

फिर आता है दालचीनी चुनती जैसे की हमने ऊपर में इसका बारेमें बताया हुआ है यहाँ बे लोगों को चुनौती दिया जाता है की वो 60 सेकंड के तक दालचीनी खाना होता है बिना पानी पिए । बोहतो सरे लोग इसके करने की कोसिस करते है पर दालचीनी खाने से गाला और हार्ट और फुस्फुस जैसे सरीर के अंग सुख जाते है और पानी ऊपर से नहीं पीना होता है जिसके वजह से लोग बेहोस हो जा रहे थे और कुछ क्षेत्र में लोग मर जाते थे ।

4) घुटन की खेल

घुटन की खेल जिसे बेहोशी का खेल बी कहा जाता है जिसमे एक दूसरे की गाला को एक साथ दबाना होता है इसमें लोग एक दूसरे की गाला को दबाके रखते है जिसके वजह से सरीर के अंदर oxygen नहीं जा पता है जिसके कारन इंसान की मस्तिष्क बगेरा काम करना बंद कर देता है जिसके वजह लोग बेहोस हो जाते है ।

कही सरे क्षेत्र में इसी गेम को कहलते हुए लोगो की जान तक चली गयी है, और हर देश में इसी प्रकार की game को खेलना बिलकुल मना किया जाता है और कोई बी इसी प्रकार की game को खेलने या इसी प्रकार की खेल को प्रोत्साहन देता है तो उसे दंड बी दिया जाता है सरकार की और से ।

5) Mariam’s Game

ये एक प्रकार का horror गेम है जहाँ पे आपको गेम के अंदर एक बच्ची खोया हुआ होता है उसे उसके घर तक पहचाना होता है । इसी गेम के अंदर बोहोत सरे डरावनी sound होती है और effect होती है जो की इंसान को बोहोत डरा देती है । इस गेम में ने कुछ साल पहले बोहोत बदनामियाँ फेहलाई थी कुछ साल पहले ।

6) वाशिंग पाउडर चुनौती

कुछ साल पहले ऑनलाइन में इसी खेल को बढ़वा मिला था social media पे जहा पे वाशिंग पाउडर यानि Tide जो कपडा धोने केलिए होता है उसे निगलना होता था पानी में मिला के या फिर थूकना होता था जो की इंसान के सरीर केलिय बोहोत ही हानिकारक है । ये गेम कहा से सुरु हुआ था इसके बारेमें जानकरी सही से नहीं मिल पाया हर पर social media में इसके बारेमें बात करते हुए देखा गया है ।

7) ऊँगली और छुरी का खेल

आप सभी ने इसी प्रकार की गेम को कही ना कही देखा होगा जहाँ पे लोग आंख बंद करके अपने हाथ में चाकू लेके उनके एक हाथ के 5 उँगलियों के बिच में से चाकू को चलते हुए आप इसे कही सरे movie में बी देखे होंगे । हकीकत में ये गेम एक समय में बोहोत ही popular हुआ था और लोग इसके खेलना चाहते थे ।

पर ये गेम में बोहोत सारे लोगों के उँगलियाँ कट गए है और इसी प्रकार की खेल को बढ़ावा देने वालों को भरी से भरी दंड बी मिल सकता है, और कृपया इसी प्रकार की खेल से बचे ।

8) दूध पिने की चुनौती

फिर अत है दूध पिने की चुनौती जसिमे लोगों को चुनौती दिया जाता है की उन्हें एक निर्धारित समय के अंदर उन्हें 3.8 लीटर की दूध पिने की बिना उल्टियां किये । बोहोत सारे लोग पिने की कोसिस करते है और कुछ लोग पूरा नहीं कर पते है उल्टियां कर देते है और कुछ जबरजस्ती पि देते है जिसके बाद उनके सरीर dehydrate हो जाती है एक साथ इतना दूध पिने के वजह से जिसके वजह मौत बी हो सकती है ।

9) Cutting Challenge

फिर आता है कटाई की चुनौती जिसमे लोगों को अपने हाथ या पैर जैसे कोई बी अंग को चाकू से काटना होता है जैसे लोग love में धोका खाने पे काट ते है ठीक वैसे ही फिर उसे फोट उठके भेजना होता है । ये एक काफी खतरनाक गेम है जिसके अंदर जान बी जा सकती है गलतीसे अगर अपने सरीर के कोई रक्तनली को काट देते है तो ।

10) नमक और बर्फ की चुनौती

फिर आता है नमक और बर्फ की चुनौती जो की बोहोत ही प्रसिद्धः हुआ हुआ था ऑनलाइन में कुछ साल पहले जिसमे अपने हाथ में नमक लेने के बाद उसके ऊपर बर्फ रखना होता था । जैसे ही नमक के ऊपर बर्फ आता है उसमे से जलन और काटने की तरह दर्द होता है और इसी गेम में यही होता है की कौन सबसे ज्यादा समय तक रख पता है अपने हाथ या सरीर के अन्य अंग पे नमक और बर्फ लगाके ।

इसी चुनौती को record करके लोग इसे internet में छोड़ते है यानि Youtube पे । हकीकत में नमक और बर्फ आपस में आने के एक रासायनिक प्रतिक्रिया करते है जिसके वजह से बर्फ और नमक की मिलावट की तापमान -18°C तक पहच जाता है और उससे जिस हिस्से में किया गया होता है वो जल जाता है ।

इसे पढ़िए ➤ दुनिया का सबसे बड़ा YouTuber कौन है ?

इसे पढ़िए ➤ Rashi Name in Hindi

11) Charlie Charlie

ये एक बोहोत ही popular game है जिसके बारेमें हजारो की video आपको देखने केलिए मिल जाता है Youtube पे । इसको भूतिया गेम बी कहा जाता है इसमें एक एक पेपर में चरों कोने में yes और no लिखना होता है और बिछे में से pencil को रखना होता है और 3 बार चरिले कहना होता है ।

माना जाता है की Charlie के बहुत का नाम होता है जिसको बुलाके आप उनके सवाल जवाब कर सकते हो, हकीकत में ये गेम उतना श्याटिकारक नहीं है पर इसे कहलने वाले लोग इसके खेलते वक्त बोहोत दर जाते है और ये गेम बोहोत ही पॉपुलर हुआ था दुनिया भर में ।

Conclusion

आज हमने आपको दुनिया का सबसे खतरनाक गेम के बारेमें बताये है और उसमे आपको क्या हानि पहच सकती है उसके बारेमें बताया है । ये सरे गेम एक समय में बोहोत popular हुए थे । असा करते है आज हमने आपको रोचक जानकारी दे पाए है । अगर आपको हमारा ये जानकरी अच्छा लगा है तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर share कीजिए ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *