WP Unblocker: Smart Unblock In Hindi
WP Unblocker: Smart Unblock In Hindi

व्हाट्सएप आज के समय में काफ़ी ज्यादा यूज किया जाने वाला सोशल मैसेजिंग साइट है। इसे आज हर वर्ग के लोग यूज कर रह है। यह काफी अच्छा ऐप ऐप है जो आपको मैसेजिंग, वीडियो कॉल इत्यादि की सुविधा उपलब्ध कराता है। कई बार जब कोई हमे इस पर ब्लॉक कर देता है, तो हम तरह तरह के तरीके ऑनलाइन ढूंढते है ताकि अनब्लॉक हो जाए।

कई बार हमारे दोस्त हसी मजाक में हमे ब्लॉक कर देते है। लेकिन चिंता को कोई बात नही, आज हम आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे है जिसके मदद से आप खुद को ऑनलाइन इस तरीके से अनब्लॉक कर पाएंगे। आईए जानते है इस ऐप के बारे में।

Also Read: What Is Resume, How To Make a Resume Through Mobile In Hindi

Unblock yourself from WhatsApp with WP Unblocker

खुद को अनब्लॉक कराने के लिए जिस ऐप का इस्तेमाल आपको करना है उस ऐप का नाम है WP Unblocker: Smart unblock. यह आपको प्ले स्टोर और बाकी अन्य ऐप स्टोर पर भी मिल जाएगा। इसे आप फ्री में डाउनलोड कर सकते है और यूज भी कर सकते है। यह एक जाना माना ऐप है जिसे आप प्ले स्टोर के अलावा किसी भी ऐप स्टोर या इंटरनेट से भी डाउनलोड कर पाएंगे। आईए अब आपको इसे डाउनलोड करने का तरीका बताते है।

कैसे डाउनलोड करे

इसे डाउनलोड करना कोई बड़ी बात नहीं है। बस आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाए और WP Unblocker: Smart unblock लिख कर सर्च करे। इसके बाद आपके स्क्रीन पर WP Unblocker ऐप आ जाएगा। इसके बाद स्क्रीन पर आपके इंस्टॉल नाम का आइकॉन दिखेगा, इस पर क्लिक करके ऐप को इंस्टॉल करके। इसके बाद आप इसे इस्तेमाल कर पाएंगे। आईए अब इसे इस्तेमाल कैसे करना है यह जान लेते है ताकि अगर आपने किसी ने ब्लॉक किया हो तो आप खुद को अनब्लॉक करा पाए।

Also Read: Boost your phone performance using the new Phone Booster app

खुद को कैसे करे Unblock WhatsApp से WP Unblocker ऐप के मदद से

WP Unblocker: Smart unblock ऐप के मदद से आप खुद को बड़े आसानी से अनब्लॉक कर सकते है। इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में WP Unblocker ऐप खोल ले।
  • इसके बाद आप अपने व्हाट्सएप वाले नंबर से इसमें लॉगिन करले।
  • इसके बाद आप व्हाट्सएप नंबर डाले जिसने आपको ब्लॉक किया हुआ हो।
  • इसके बाद अनब्लॉक ऑप्शन पर क्लिक करे।

इसके बाद आपको 24 से 48 घंटे का wait करना है। इसके बाद जैसे ही आपका नंबर अनब्लॉक होगा आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा।

प्ले स्टोर ऐप रिव्यू

बात करे इस ऐप के प्ले स्टोर रिव्यू की तो इसे 1 लाख से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसे 5 में से 3.2 रिव्यू मिला है। और इसे 200 से अधिक लोगो ने रिव्यू किया हुआ हैं। यह काफी लाइट वेट है इस वजह से आप इसे किसी भी फोन में इस्तेमाल कर सकते है। इसको इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। और यह काफी हद तक प्रभावी भी है। इसका इंटरफेस भी काफी अच्छा और अट्रैक्टिव भी है। आईए अब कुछ faqs इससे जुड़े हुए जान लेते है।

Faq (अक्सर पूछे जाने वाले सवाल)

  1. क्या व्हाट्सएप से खुद को अनब्लॉक कराया जा सकता है?

हां, अगर आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो आप कई सारे ऐप के मदद से खुद को अनब्लॉक करा सकते है।

  1. व्हाट्सएप पर आपको किसी ने ब्लॉक किया है यह कैसे जाने?

अगर सामने वाले का डीपी शो नही हो रहा और उसका अबाउट सेक्शन भी नही दिख रहा तो इसका मतलब है की सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया हुआ है।

  1. WP Unblocker: Smart unblock ऐप क्या है?

यह एक ऑनलाइन टूल ऐप है जिसके मदद से,  अगर किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक किया हुआ है तो, आप खुद को अनब्लॉक करा सकते है।

Also Read: What Is LinkedIn And How To Create A linkedin Account In Hindi

Conclusion

कई बार कुछ गलतफहमी या मन मुटाव में हम अपने लोगो को भी व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देते है। अगर आपको भी किसी ने ब्लॉक किया होंगा तो आप जानते ही होंगे की अनब्लॉक होना कितना मुश्किल होता है। आज के इस आर्टिकल में हमने खुद को अनब्लॉक कराने के तरीके जाने। हमने इसके लिए WP Unblocker: Smart unblock का यूज किया और उसको यूज करना भी सीखा। यह आर्टिकल आपको जैसा भी लगा हो हमे कॉमेंट में जरूर ही बताए। मिलते है फिर एक बार नए आर्टिकल के साथ। तब तक के लिए बाय बाय।

Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here