Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे ?

Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे ?

Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे ?

PUBG Mobile India download kaise kare अगर आप सोच रहे है तो आप बिलकुल सही जगह ए है, अगर आपके android mobile पे ये game plays store से download नहीं हो रहा है और आप इसे खेलना चाहते है तो आप सही जगह ए है ।

आपको पता होगा पिछले साल lockdown के बाद ही PUBG गेम को भारत में बंद कर किया था कुछ कारन को लेते हुए और PUBG लगातार प्रयास कर रही थी की वो वापस हमारे देश में अपना गेम को लेन केलिए और इसी कोसिस को जारी रखते हुए हाली में ही PUBG हमारे देश में Battlegrounds Mobile India नाम से आ गयी है ।

अगर बात करे PUBG दुनिया का ऐसा पहला गेम है जो की कोई बी promotion किये बिना ही सबसे ज्यादा user बना लिया है । हर कोई game बनने के बाद उसी गेम की marketing की जाती है लोगों तक पहचाने कलिये पर PUBG गेम में ये सब कुछ बी नई किया गया फिर बी सबसे ज्यादा लोग इसी गेम को खेल रहे है दुनिया भर में ।

इसके अलावा लोग आज कल बोहोत ज्यादा पैसा बी कमा रहे है online gaming करके यानि गेमिंग करके पैसा कमाते है खाश करके जबसे PUBG आया है तबसे इसमें लोग game खेलके लाखों कमा रहे है ।

PUBG गेम को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है आज तक की जितने बी game या है इसके पीछे वजह ये है की गेम को आप हर smart device के अंदर खेल सकते है चाहे आपके पास mobile हो या फिर आपके पास computer हो । चलिए तो जानते है PUBG Mobile India download kaise Kare अपने मोबाइल फ़ोन में और अपने computer में ।

PUBG क्या है ?

PUBG एक प्रकार का online multiplayer survival game है जिसके अंदर आपको आखिर तक survive करके रहना होता है ना मार्के । PUBG का full form है Player Unknown Battleground जिसके अंदर आपको एक squad बनाना होता है अपने दोस्तों के साथ फिर आपको बाकि 96 बन्दे के साथ खेलना होता है ।

अगर इसी गेम के बारेमें और जानकारी दू तो इसी गेम में आपको आखिर तक ना मरके survive करना होता है ये एक survival गेम होने के साथ साथ ये एक shooter गेम है आपको इसमें बन्दों को मरना बी होता है ।

Battleground Mobile India क्या है ?

PUBG आने के बाद देश भर में बोहतो सरे लोग इसे पसंद करने लगे और खेलने लगे फिर हमारे देश की सर्कार ने कुछ कारन के वजह से गेम को बंद कर दिया । और PUBG लगातार कोसिस कर रही थी देश में फिरसे आने केलिए जिसके game के अंदर बदलाव किया गया फिर PUBG को एक अलग नाम देके देश मै फिरसे लाया है ।

जो नया PUBG आया है उसका नाम Battleground Mobile India रखा गया है । इसी गेम को हाली में 18 June को हमारे देश में लाया गया और अभी के समय में इसके download play store पे 50 लाख से ज्यादा हो चुके है । ये एक survival game है जिसे free fire game है, अगर आप free fire खेलते है तो आप freefire free dimond trick जरूर पढ़िए हमने इसके बारेमें बी बताया हुआ है ।

Pubg Mobile India Download Kaise Kare

pubg mobile india download kaise kare

अगर आप PUBG mobile India download kaise kare ये जानना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए तैरके को follow करना होगा और आसानी से आप PUBG mobile को अपने mobile Phone के अंदर download कर सकते है

Step 1: सबसे पहले आपको आपके मोबाइल फ़ोन में Play Store को खोल लेना है

Step 2: फिर आपको search bar में Battlegrounds Mobile India सच करना है

Step 3: फिर सबसे ऊपर में दिखाई देगा उसे आपको खोलना है और install पे click करना है

Step 4: फिर आपके मोबाइल में game download होक install होगा फिर आप उसे खले सकते है

Game NameBattlegrounds Mobile India
SizeVaries With Device
DeveloperKrafton
OriginKorea
Server UsedMicrosoft Azure
Official WebsiteBattlegroundsmobileindia.com

Pubg Mobile India Download कैसे करे computer में

सबसे पहले तो आपको जान लेना है battlegrounds mobile India download kaise kare उससे पहले की इसी गेम को को सीधे download करके आप अपने computer में नहीं खेल सकते हिअ इसके लिए आपको कोई अच्छा सा Emulator का इस्तमाल लेना होगा अभी के समय में । अगर आप computer या फिर laptop का इस्तमाल करते है और उमसे आप Battlegrounds mobile India को खेलना चाहते है तो आप निचे गए तरीके को अपनाये

Step 1: सबसे पहले आपको आपका computer की specification देखना है

Step 2: फिर आपको Bluestack Emulator को download करके install करना है computer में

Step 3: फिर उसमे आपको play store खोलके आपको आपका mail id से login करना है

Step 4: उसके बाद आपको download करके install करना है और खेल सकते है

Battleground Mobile India खेलने केलए PC Requirement

Computer या फिर laptop में Battleground Mobile India को खेलना चाहते है तो आपके आपको निचे दिए गए चीजें आपके पास होना चाहिए अगर नहीं होगा तो आप सही से नहीं खेल सकते है

Operating SystemWindows 7 & Above
ProcessorIntel or AMD Processor
Storage5GB Free Dish Space
RAMMinimum 4GB RAM
DriversUpdated Drivers
AdministratorYou

Battleground Mobile India download नहीं हो रहा है ?

अगर आप कोई पुराना मोबाइल इस्तमाल कर रहे तो जो की 2 साल से ज्यादा पुराना है हो सकता है अभीके समय में आपके मोबाइल फ़ोन में battlegrounds mobile India को play store से download नहीं कर पा रहे है और आपको दिखा रहा है की आपके mobile केलिए नहीं है तो आप इसे पूरा पढ़िए आपको पता चल जायेगा कैसे खेलना उसी गेम को अपने मोबाइल में ।

अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है की आपके mobile game को support नहीं कर रहा है तो इसका मतलब ये है की इसी गेम को सरे device केलिए बनाया नहीं गया है जिसके कारन ऐसा दिखा रहा है ।

अगर आप पुराण मोबाइल इस्तमाल कर रहे है तो इसमें आपको ऐसा दिखा सकता है और personally मुझे बी ये परिशानी देखने केलिए मिला है, पर डरने की कोई बात नहीं फिर बी आप इसी गेम को खले सकते है, इसके लिए आपको Battleground Mobile India की Beta version को डाउनलोड करना होगा ।

अगर आप beta version को डाउनलोड करना चाहते है तो आपको BGMI के beta program को ज्वाइन करना होगा नीचे आप देख सकते हिअ कैसे करना होगा beta version केलिय

Step 1: सबसे पहले पको Battlegroundsmobileindia.com website पे जाना है

Step 2: फिर आपको Early Access पे click करना है

Step 3: फिर आपको आपको वहां आपके mail id जो आपके play store पे है उसे देके beta version को join करना है

Step 4: जैसे ही आप join करते हो beta version आप battlegrounds mobile India को play store से download कर सकते हो

Conclusion

आज हमने आपको बताया है की कैसे आप PUBG mobile India download Kaise kare इसके बारेमें और साथ ही साथ बताये ही इसी गेम को कैसे आप अपने computer में बी खेल सकते है और साथ साथ बोहोत सरे लोगों को परिशानी हो रही है की इसी game को download करने में तो उनको बी हमने बताये है की वो beta program को कैसे join कर सकते है ।

आगरा आपको हमारे ये जानकारी अच्छा लगा है तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये जिनको बी PUBG खेलना पसंद है । और कुछ बी अगर समस्या अति है इसी game को लेके आप हमें comment में पूछ सकते है हम आपका उत्तर जरूर देंगे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *