migrate whatsapp to telegram kaise kare hindi

migrate whatsapp to telegram kaise kare hindi

migrate whatsapp to telegram kaise kare hindi

स्वागत है आप सभी का हमारे और एक संदर ब्लॉग में हम आज बात करने वाले है migrate or switch WhatsApp to telegram कैसे करे हिंदी में । आपको पता होगा कुछ ही दिन पहले फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकेरबर्ग ने अपने और से एक अनाउंसमेंट किया है की आपको WhatsApp के नए Privacy Policy को मन्ना ही होगा अगर आप नहीं मानते है तो आप WhatsApp इस्तमाल नहीं कर सकते है ।

अगर आपको पता नहीं है whatsapp new privacy policy तो आप जरूर जेक पढ़िए लिंक आपको दिया गया है । वहां पे कहा गया है की आपको आपकी साड़ी इन्फोर्मशन को Facebook देना होगा अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आओ WhatsApp का इस्तमाल नहीं कर सकते हो ।

तो इसी चीज को लेके पुरे दुनिया में लोगों को दिक्कत हो रही है लोग नहीं चाहते है की अपना डाटा को फेसबुक के साथ शेयर किया जाये, तो इन्ही साड़ी दिक्कत को केख़ते हुए बोहोत सारे लोग ये सोच रहे है की वो telegram पे switch यानि migrate करने का ।

क्यों की उसमे इसी तरह का कोई बी policy नहीं है और वो आपसे ऐसे कुछ इन्फोर्मशन बी नहीं ले रहे है । तो इन्ही साड़ी चीजों को देखते हुए हम आज बात करने वाले है migrate or switch WhatsApp to telegram कैसे करे हिंदी में ।

Migrate or Switch WhatsApp to telegram in Hindi

migrate or switch whatsapp to telegram kaise kare hindi

इन्ही सारे पालिसी को देखते हुए अगर आप WhatsApp इस्तमाल करना नहीं चाहते है तो आपको कहीं ना कहीं एक platform के और जाना चाहिए वो है telegram वहां आपको कोई बी ऐसे पालिसी लागु नहीं होता है और यूजर फ्रेंडली बी है ।

चलिए जानते है आप किस तरीके से आप अपना telegram चला सकते है

Switch WhatsApp to Telegram in Hindi

आप WhatsApp से telegram को switch करने केलिए निचे दिए गए steps को फॉलो कर सकते है

step 1: आपको सबसे पहले अपने mobile या अन्य कोई device जहाँ आप चाहते है वहां आपको Telegram install करलेना है ।

Step 2: जैसे एक नार्मल messaging application में आप अपना अकाउंट बनाते है वैसे ही आपको आपका mobile number देके अपना account बना लेना है ।

Step 3: फिर आप वहां से अपना दोस्तों के साथ connect हो सकते है ।

यहाँ आपको एक दिक्कत आ सकती है की यहाँ आपके सारे दोस्त telegram सायद इस्तमाल नहीं करते होंगे इसके लिए आपको कहीं ना कहीं आपके सारे दोस्तों को invite करना होगा , फिर आप अपना दोस्तों के ग्रुप बनाके WhatsApp जैसे आप अपना circle बना सकते है ।

Migrate WhatsApp to Telegram in Hindi

अभीतक टेलीग्राम के और से officially कोई बी न्यूज़ नहीं मिला है की आप आप WhatsApp को सीधे माइग्रेट कर सको, पर एक रास्ता है जिसके जरिये आप अपना मेस्सगेस को telegram पे export कर सकते हो

चलिए जानते है किस तरीके से आप अपना WhatsApp messages को कैसे expert कर सकते है

step 1: आपको WhatsApp को खोल लेना है

step 2: फिर आपको जिसकी chat , messages और media को को export काना चाहते है उनके conversation पे जाईये ।

step 3: 3 dot पे क्लिक करके ऑप्शन खोल लेना है fir

step 5: वहां आपको more पे जाना है और Export chat पे click करना है

step 6: फिर आपको option मिलेगा कहाँ आपको export करना है वहां आपको telegram सेलेक्ट करना है

step 7: अगर आपका कोई dost नहीं है तो वहां से आप उन्हें invite send कर सकते हो और फिर आप इसी expert हुआ फाइल को वह आप सेंड कर दीजिये । अगर आपका दोस्त पहले से है तो वहां आप सीधे सेंड कर सकते हो इसमें आपका चाट सेव होक रहेगा ।

इसमें आप पुरे WhatsApp को migrate नहीं कर सकते हो बस आप अपनी चाट को सेव कर सकते हो और कुछ नहीं कर सकते हो आप और आगे इसके ऊपर कुछ बी जानकारी आता है तो हम उसे जरूर आपके बिच में शेयर करेंगे

असा करते है हमने कुछ जानकारी दे पाए migrate or switch whatsapp to telegram kaise kare hindi में इसके ऊपर अगर आपको हमारा ये जानकारी अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के बिच में जरूर शेयर कीजिये, धन्यबाद ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *