JIO Call Details कैसे निकले ?

JIO Call Details कैसे निकले ?

JIO Call Details कैसे निकले ?

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे और एक शानदार ब्लॉग में आज हम बात करने वाले है Jio call details kaise nikale यानि अगर jio का इस्तमाल कर रहे है तो आज हम आपको बतायेगे कैसे आप आसानी से jio में अपना call और message की history पा सकते है ।

आज के समाय में हर कोई मोबाइल का इस्तमाल करता है अपने दोस्त हो या अपने परिबार के साथ में बात करने केलिए, सायद आप बी करते होंगे । पर कहिबार हमें ऐसा बी जरुरी हालत बनते है तब हम कहिबार चाहते है की अपना हो या फिर किसी दूसरे का फ़ोन कॉल की हिस्ट्री देखना या फिर मैसेज देखना ।

यहाँ हम आपको जिओ कॉल डिटेल्स कैसे निकले इसके तरीके मोबाइल के जरिये कैसे कर सकते है और कंप्यूटर में कैसे कर सकते है इसके बारेमें आपको बतायेगे । चाहे आपके पास इन्ही दोनों चीजों में से कोई एक बी है तो आप आसानी से कोई बी mobile की जिसमे jio sim इस्तमाल हो रहा है उसका call डिटेल्स देख सकते है आप ।

Jio Call Details कैसे निकले ? How to Check Jio Call History

jio call details kaise nikale

🔸 YouTube से video कैसे download करे ?

कहिबार हमारे सामने ऐसे हालत बनते है तब हमें जरुरी हो जाता है की हामरे call details को देखने की और हम बोहोत कोसिस करने के बाद बी कर नहीं पाते कुछ क्षेत्र में । अगर अपने कोसिस किया होगा कभी ना कभी और अपने नहीं कर पाया है तो यहाँ आप आसानी से कर सकते है ।

आगे हम इसके तरीके बताने से पहले जान लेते है की हमें क्यों जरुरत होती है अपना और किसी दूसरे की call details देखने की चलिए जानते है

हमें क्यों जरुरत होती है किसी दूसरे की call डिटेल्स देखने की

निचे हमने बताये हुए आप देख सकते है

  1. Child Safety केलिए: कहिबार बच्चें को गलत आदत लगने का खतरा रहता है इसी क्षेत्र में parent अपने बच्चे की हरकत पर अपना नजर रखने केलिए वो इसी तकनीक को अपना सकते है ।
  2. Girlfriend को track करने केलिए: सायद इसके बरमें आपको समझाना मेरी नादानी होगी फिर बी आपको बता देता हु की कहिबार हमारे partner चले GF हो या BF हो हमें ऐसे बी हालत का सामना करना पड़ता है तब हम उनके call की history चेक करते है ।
  3. अपने दोस्तों के: कहिबार हमारे दोस्तों हमारे बारेमें क्या सोचते है या फिर कोई चीज केलिए हमें उनका call history देखने केलिय पड़ता है ।
  4. असुबिधाओं से बचने केलिए: कहिबार हमारे साथ कुछ गलत हो जाता है और बिना वजह के बी हम फस जाते है तो उन्ही सारे क्षेत्र में हम call history देख सकते है । ज्यादातर के क्षेत्र में चोरी हो या कोई गलत कामों में फास्ट वक्त आप अपना call history police को दिखा के आप आराम से निकल सकते है उसी ख़राब हालत से ।
  5. Phonebook delete होने पे: कहिबार गलती से हमारा call history delete हो जाता है जिसके अंदर हमारे कुछ महत्वपूर्ण call की जानकरी यानि number होती है जिसे हमें वापस लाना चाहते है उसी क्षेत्र में आप call history निकलने की कोसिस करते है ।

Jio Call History देखने केलिए आपके पास क्या होना चाहिए ?

जैस ही आपको जरुरत होती है अपने call history निकलने की तो तो कहीं ना कहीं आपके पास कुछ जरुरी चीजें होना बोहोत जरुरी है जिसके बिना आप आपने कॉल की हिस्ट्री नहीं निकल सकते है उनसब के बरमें आप निचे देख सकते है

  1. आपके पास एक स्मार्टफोन या फिर कंप्यूटर होना चाहिए
  2. My Jio App
  3. आपका active jio मोबाइल नंबर
  4. Internet Connection

Jio Call डिटेल्स कैसे निकले मोबाइल में ?

सबसे पहले हम बात करेंगे अगर आप कोई स्मार्टफोन का इस्तमाल करते है तो वह कैसे आप अपने सिर्फ मोबाइल फ़ोन के जरिये आप अपना कॉल डिटेल्स को निकल सकते है, आपको ये जानने केलिय निचे दिए गए step को सही से समझना होगा

🔸 Jio में FUP क्या है जानिए हिंदी में ?

Step 1: सबसे पहले आप Google Play Store पे जाके My Jio applicaiton को downlaod करना है

Step 2: My Jio applicaiton को डाउनलोड करके install करना है फिर खोल लेना है

Step 3: Install करने के बाद आपको My Jio app को खोल लेना है और सरे चीजें जो app मांगेगी उसे allow कर देना है

Step 4: फिर आपको आपका मोबाइल नंबर मांगेगी आपको आपका Jio की नंबर देना है जिसमे OTP जाने के बाद आपको दाल सको

Step 5: फिर आपको Generate OTP पे आपको क्लिक करना है और उसी नंबर पे गया हुआ OTP को आपको देना है

click on the mobile

Step 6: फिर आपको मोबाइल पे क्लिक करना है

click on the data balance

Step 7: फिर आपको Data balance पे click करना है

click on the calls

Step 8: फिर आपको Calls पे click करना है और निचे जाना है

downlaod data

Step 9: फिर आपको निचे जाके View Detialed Usage पे क्लिक कारण है और आपको कितने दिनों का details चाहिए वो डाटा दें है यहाँ आप 180 दिनों का डाटा निकल सकते है लेकिन एक साथ में आपको 30 दिन दिन का ही दिखायेगा ये और फिर आप अपने हिसाब से जिस तरीके से डाटा को downlaod करना चाहते है उसका format select करके submit पे click करना है । अगर आपको statement को देखना है तो view statement करना है और अपने mail में भेजना है तो email statement करना है और downlaod करना है तो आपको download statement करना है

click on usage charges

Step 10: फिर आपको images में बताये गए हिसाब से usage charges पे click करना है आपको और फिर voice पे आपको क्लिक करना है

click on voice

Step 11: फिर आपको voice पे click करना है और click here जहा लिखा गया है वह पे आपको click करना है और फिर आपके सामने एक महीने की call details दिखाई देगी जिसक हमने red color से छुपाया हुआ है ।

हमने आपको ऊपर में बता दिए है की jio call details kaise nikale इसके आसान तैरके और अगर आपको इनमे से बी समझने में दिक्कत हो रही है तो आप निचे video बी देख सकते है

Jio call Details कैसे निकले कंप्यूटर में ?

बोहत सारे लोगों को मोबाइल के अलावा बी जरुरति होती है की वो अपने कंप्यूटर में अपना call details निकलने की तो यहाँ हमने आज आपको निचे इसके बारेमें बताये हुए है की कैसे आप आसानी से कंप्यूटर में जिओ कॉल की डिटेल्स निकल सकते है

कंप्यूटर में जिओ कॉल की डिटेल्स निकलने केलिए आपको निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा

Step 1: सबसे पहले Jio की official website पे आपको जाना है jio.com पे

Step 2: फिर आपको login कर लेना है अपना mobile number देके और OTP देके verify कर लेना है

Step 3: login करने के बाद आपको statement का ऑप्शन आएगा वह आपको एक महीना को select करना है जिस महीना का आपको details निकलना है फिर आपको अपने हिसाब से कोनसे format में downlaod करना है फिर देखना है या फिर mail करना है उसे select करना है ।

Step 4: फिर आपको usage charges पे आपको जाना है और voice पे click करना है और निचे click here पे click करना है

Step 5: फिर आपका call की details आपके सामने दिखाई देगा

यहाँ आप समझने केलिए जो इमेजेज आपको mobile में बताये थे उनसब को आप computer में बी इस्तमाल करके समझ सकते है ।

आज अपने क्या सीखा

आज हमने आपको बताये है की jio call details कैसे निकले उसके तरीके मोबाइल में और कंप्यूटर में फोटो के साथ ताकि आपको समझने में आसानी हो । इसी प्रकिया को अपना के आप calls के साथ साथ आप messages के बी statement निकल सकते है ।

🔸 Google मेरा नाम क्या है ? कैसे सेट करे हिंदी में जानिए ?

अगर आपको हमारा ये सब जानकारी अच्छा लगा है तो आप हमें comment करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये ।

Similar Posts

2 Comments

  1. Wow this blog is very nice … very nice… i really like your article on daily basis… Usually I never comment on blogs but your article is so convincing that I never stop myself to say something about it. You’re doing a great job Man,Keep it up.

    1. Thank you so much sir to see your comment, I am glad to see that you like our content, keep visiting our blog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *