Instagram par Blue Tick kaise milta hai जानिए हिंदी में 

Instagram par Blue Tick kaise milta hai जानिए हिंदी में 

Instagram par Blue Tick kaise milta hai जानिए हिंदी में 

आज के समय में करीबन हर कोई इंसान सोशल मीडिया का इस्तमाल करता है उनमे से एक है Instagram . आजकल करीबन हर किसीके मोबाइल में इंस्टाग्राम देखने केलिए मिल जाता है । अगर आप बी इस्तमाल करते है तो आपको कहीं ना कहीं Instgram blue tick ब्रेमें जरूर पता होगा, तो आज हम वही बात करेंगे की Instagram par Blue Tick kaise milta hai .

अगर आपको पता नहीं है instagram के बारेमें तो आपको बतादूँ की ये सोशल मीडिया प्लेटफार्म 2010, 6 अक्टूबर को लुक हुआ था और इसका लोकप्रियता धीरे धीरे बढ़ने लगा, इसको देखते हुए Facebook ने 2012 को 1 बिलियन डॉलर देके इंस्टाग्राम को खरीद लिया ।

आज के समय में करीबन दूसरे स्तन पे आता है facebook के बाद । आप इसे अंदाज लगा सकते है कितना famous सोशल मीडिया प्लेटफार्म है इंस्टाग्राम ।आज के समय में इंस्टाग्राम को करीबन 1 बलियों से बी ज्यादा लोग इस्तमाल कर रहे है और playstore पे इंस्टाग्राम को 4.5 रेटिंग मिली हुई है

कुछ समय के बाद facebook के जैसे इंस्टाग्राम पे बी एक feature आया हुआ है blue tick का, इसका मतलब ये दर्शाता है की आपकी profile को अलग दूरसे लोगों को प्रोफाइल से महत्वपूर्ण साबित करती है । जिसके कारन बोहोत सारे लोगों को इच्छा होती है blue tick हासिल करने का ।

पहले blue tick केबल और केबल celebrity और actor को ही मिलता था पर आज के समय में ये हर किसीके लिए लागु कर दिया है यानि कोई बी blue tick अपने प्रोफाइल में लगा सकता है । चलिए तो आज जानते है इंस्टाग्राम पे ब्लू टिक लगाने का तरीका 

Instagram में ब्लू टिक कब मिलता है

Instagram par Blue Tick kaise milta hai

सबसे पहले आपको ये जानना होगा की कब किसीको एक ब्लू टिक मिलता है तब जाके आप ब्लू टिक पा सकते है । सबसे पहले जो लोग कोई celebrity है या कोई author है या कोई देश के हो या किसीबी क्षेत्र में उच्च पद में काम करते है उन्हें इंस्टाग्राम के और से फ्री में कुछ किये बिना ही मिल जाता है । क्यों उन लोगों को search करते है वो कहीं ना कहीं लोगों को कुछ वैल्यू देते है इसके वजह से ।

इसके साथ साथ आप ये बी जान लीजिये की ब्लू टिक किसीबी person या कोई brand या कोई संस्था को ही दिया जाता है इसके अलावा और किसीको दिया नहीं जाता है ।

अगर अपने कोई page बनाये है जो की तीनों चीज में नहीं आता है चाहे आप 1 मिलियन बी फोल्लोवेर्स बनाले आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा इसका आप ध्यान रखियेगा ।

अगर एक आम इंसान को ब्लू टिक पाना है तो उसे कहीं ना कहीं थोड़ा सा मेहनत करना होगा, क्यों की instagram हो या कोई बी सोशल मीडिया प्लेटफार्म हो अगर वहां पे आपको कोई search नहीं करता है तो आपको कभी बी ब्लू टिक नहीं मिलेगा ।

> Whatsapp से पैसे कैसे कमाए ?

> Student कैसे पैसा कमाए ?

> Instgram से पैसे कैसे कमाए ?

उसके लिए आपको कहीं ना कहीं लोगों को अगर आप कुछ वैल्यू देते है automatic आपको ब्लू टिक मिल जायेगा अपने देखे होंगे बोहोत सरे लोगों को ब्लू टिक मिलता है जो कोई सेलेबरित्य न कोई एक्टर है और ना ही कोई बड़े कंपनी के मालिक है पर उनके पास कुछ होता है जिसके लिए उनके post और उनके चीजों देखने केलिए लोग फॉलो करते है ।

तो कहीं ना कहीं आपको इन्ही साड़ी चीजों के ऊपर ध्यान देने के बाद आपको instagram blue tick मिल सकता है ।

Instagram par Blue Tick kaise milta hai

इंस्टाग्राम पे आपको ब्लू टिक मिलने केलिए आपको कहीं ना कही आपको आपकी अकाउंट को वेरीफाई करना होता है अगर आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाता है तो आपको आपके प्रोफाइल में ब्लू टिक देखने केलिए मिल जायेगा ।

चलिए तो जानते हैं इंस्टाग्राम पे अपना अकाउंट कैसे वेरीफाई करे

step 1: सबसे पहले आप अपने मोबाइल फ़ोन में इंस्टाग्राम application को खोल लेना है और वहां आपके इंस्टाग्राम प्रिफ़ले में जाना है ।

instagram profile

step 2: फिर आपको आपके प्रोफाइल में राइट साइड ऊपर कोने में आपको दिखाई देगा 3 बार में यानि आपको ऑप्शन में आपको टच करके खोलना है

instagram setting

step 3: फिर आपको निचे दिखाई देगा setting को आपको खोलना है

instagram account

Step 4: वहां पे आपको आपके Account पे जाना है ।

instagram verification request

step 5: फिर आपको बोहोत सारे ऑप्शन देखने केलिए मिल जायेगे वहां से आपको Request Verification पे आपको टच करना है

instagram verification request send

step 6: फिर आपके सामने एक फॉर्म देखने केलिए मिलेगा वहां पे आपको जाना है और जो बी चीज वहां पूछा गया है सारा जानकरी आपको वहां दे देना है, फिर आपको वहां आपको आपकी ID Proof देना होगा आप वहां कोई बी सरकारी ID proof दे सकते है ।

step 7: फिर आखरी में आपको send बटन पे क्लिक करना है ।

फिर आपकी verification की जाएगी जैसे ही आपको verification मिलता है आपके प्रोफइल में ब्लू टिक दिखाई देगी

Instagram Account verify Kaise Kare

बोहोत सारे लोगों का ऐसा बी सवाल अत है इंस्टाग्राम अकाउंट वेरीफाई कैसे करे तो कहीं ना कही आपको ये बाटाडू की आपको इंस्टग्राम अकाउंट वेरीफाई हो जाता है इसका मतलब ये होता है की आपको ब्लू टिक मिलेगा । ये दोनों बात सामान होता है पर अलग अलग लोग अपने हिसाब से बोलते है ।

अगर आपको आपका इंस्टाग्राम अकाउंट verify करना है रो आप ऊपर के दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है ।

इसे पढ़िए ➤ Instagram का king कौन है ?

इसे पढ़िए ➤   Instagram से पैसे कैसे कमाए ?

इसे पढ़िए ➤ Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये ?

इसे पढ़िए ➤ WhatsApp Hack कैसे किया जाता है ?

आज अपने क्या सीखा

आज अपने सीखा को कैसे आप अपने इस्टाग्राम अकॉउंट को वेरीफाई कर सकते है और इंस्टाग्राम पे ब्लू टिक कैसे मिलता है असा करते है हमने आपको नया चीज बता पाया अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के बिच जरूर शेयर कीजिये गा ।

ऐसे ही रोज नए नए technology समन्धित जानकारी केलिए आप हमें telegram पे फॉलो कर सकते है वहां हम technology , blogging , tips और trick रोज शेयर करते है ।

Similar Posts

3 Comments

      1. Dekhiye verify karne keliye apko upar me diya gaye sare chijen ke upar apko khare utarna hoga agar apka koi meme page hai to apko usme nahi milega

        agar apka koi organization hai ya koi business hai ya fir ap khukda profile pe blue tick pana chahte hai to paa sakte hai bas upar me bataye gaye chijon ko lagu kijiye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *