10+ दुनिया का सबसे बड़ा गेम ?

Duniya ka sabse bada game जैसे सवाल खाश तौर पे जो जो लोग गेम खेलना पसंद करते है या फिर गेम के प्रति रूचि रखते है उनके मन में आते है । अगर आप हमारे इसी पोस्ट को पढ़ रहे है तो कही ना कही आपको बी गेम के बारेमें रूचि है ।

आज एक समय गेम एक बोहोत ही हैं हिस्सा बन गया है हम सभी का और गेम ज्यादातर हमारे जिंदगी एक बोहोत हैं हिस्सा निभाता है हमारे जिंदगी में मनोरंजन लेन केलिए । जैसे हम खुदको मनोरंजन करने केलिए गाने या फिर मूवी देखते है ठीक वैसे ही आप में से बोहोत सारे लोग होते है जो की game को अपने मनोरजन का एक हैं हिस्सा मानते है ।

कही सारे रिसर्च से ये पता चला है की game हमारे मूड को सही रखता है और हमारे सरीर के हार्ट को healthy रखने केलिए मदद करता है यानि आसान शब्दों में कहा जाये तो गेम हमारे अंदर की stress यानि तनाव को कम करता है ।

वैसे तो आज के समय में game की इंडस्ट्री बोहतो आगे जा चुकी है और आज के समय में game में आपको बोहोत जानकारी के के साथ गेम को बोहोत मजेदार बनाया जा रहा है । वैसे तो हजारों लाखों की तादाद में गेम है दुनिया में और उनको बोहोत सारे अलग अलग palform जैसे की mobile, xbox और computer में खेला जाता है, इसके अलावा गेम केलिये बी कुछ special यन्त्र बी बनाये जा रहे है ।

आज हम आपको उन्ही सारे बोहोत सारे गेम के अंदर से हम आपको बनाते जा रही है दुनिया का सबसे बड़ा गेम के बारेमें जो की mobile और computer में खेला जाता है ।

इसे पढ़िए ➤ Informal Letter Format in Hindi

Duniya ka sabse bada game

Duniya ka sabse bada game

Duniya ka sabse bada game के बारेमें हमने नीचे बताये हुए जो की आज तक की सबसे बड़ा गेम माना जाता है उनके file size को देखते हुए यानि game की quality देखते हुए

1) Call Of Duty Black OPS: Cold War – 164.9GB

सबसे पहला स्तान पे आता है Call of duty की Cold War जिसकी file size है 164.9 GB . ये एक प्रकर के survival game है जैसे pubg है ठीक उसी प्रकार से । इसी game के अंदर आपको single-player, multiplayer, Zombie mode, ray tracing assests और high quality के character से लेके पूरी game में high quality के texture देखने केलिए मिलते है ।

ये गेम को खेलने केलिए आपको आपके computer के अंदर बोहतो मात्रा में खली space की जरुरत होती है जिसके बिना आप खेल नहीं सकते है जिसके लिए आपको बोहोत अच्छा यानि high level की computer की जरुरत होगी जिसमे ram से लेके graphics card बोहोत ही अच्छा होना चाहिए ।

2) Quantum Break – 158 GB

दूसरे स्तान पे आता है quantum break जिसकी file size काम से काम 158 GB है जो की और के बोहोत बड़ी गेम है । ये एक single-player गेम है जिसके अंदर story mode के साथ खेलना होता है, ये गेम में आपको Jack Joice का किरदार निभाना होता है जो की एक time travel की experiment की investigate करता है ।

इसी गेम के अंदर आपको बोहोत सारे advanture देखने केलिए मिलता है जिसके अंदर बोहोत सारे सुन्दर तैरके से physics को दिखाया गया है और एक टाइम मशीन होता है जो की समय जात्रा के ऊपर है और इनसब के बाद इसमें आपको बोहोत ही अच्छी तरीके से graphics को दिखाया गया है जो की आपको बोहोत मनरंजन कर सकता है ।

3) Microsoft Flight Simulator 2020 – 150 GB

ये एक बोहोत ही रोमाचंक गेम है जिसके अंदर आपको flight चलना होता है जिसके अंदर आपको एक हकीकत flight जैसे चलते है वैसे ही आपको चलना होगा, इनसब के अलावा इसी गेम के अंदर आपको world map मिलता है जहाँ पे बोहोत सरे platform है और उसमे से बोहोत सारे जगह को आप flight को उड़ाके जा सकते है ।

इनसब के अलावा इसमें बोहोत सरे mod मिलते है और काफी सारे aeroplane की प्रकर मिलते है जिनको अपने हिसाब से उदा सकते है और land कर सकते है । ये game को उतना बारीकीसे बनाया गया है आपको लगेगा आप खुद उदा रहे है प्लेन को जिसके लिए गेम की size 150 GB हो गया है । अगर आपके पास कोई बोहोत ही अच्छा computer है तो इसे download करके खेल सकते है ।

4) Final Fantasy XV Windows Edition – 148 GB

ये एक 4k गेम है जिसके अंदर सरे चीजें आपको 4k में मिलने वाले है जिसके लिए गेम की साइज 148 GB हो गयी है । इसी गेम को 2019 में बनाया गया था computer केलिए ये गेम उसी पुराणी गेम के story और उसके ऊपर ही आधारित है पर इसमें आपको सारा चीजें 4k में मजे ले सकते है ।

ये गेम में सारा चीज 4k में और ultra HDR में बी आप खेल सकते है जिसके वजह से ये इतना बड़ा गेम बन गया और उसे गेम बोहोत अच्छा लगता है ।

5) Halo: Master Chief Collection – 125.9 GB

बात करे Halo की तो ये एक बोहोत ही popular game है comuter game है। Halo एक game company है जो की बोहोत ही अच्छी अच्छी और high qualtiy की गेम बनाती है जसिमे से एक है Master Chief Collection एक first shooter गेम है जो की 2014 में Xbox केलिए बनाया गया था फिर 2019 में इसको comuter केलिए बी बनाया गया है ।

सुरुवात के समय सिर्फ single player में बनाया गया था फिर समय के हिसाब से जैसे जैसे Halo के बोहोत सरे गेम बने यानि दूसरे पार्ट उनमे multiplayer को मिलाया गया और इसके साथ साथ गेम में काफी नयी चीजें और गेम की graphics बगेरा को बढ़ाया गया जिसके वजह से गेम की size 125.9 GB हो गयी है ।

6) Gears 4 – 117 GB

Gears 4 जो की 2016 में लंच हुई थी जो की एक third-person shooter गेम है जिसको Coaliation नाम की कंपनी ने बनाया था फिर बाद में इसी गेम को windows और Xbox के जरिये lunch किया गया था । इसमें आपके साथ एक टीम होती है जसिके साथ आपको बोहोत सारे मिशन को पूरा करना होता है ।

जैसे की इसी गेम की फाइल साइज 117 GB है उसके हिसाब से game में अंदर आपको बोहोत सारे story और भोत सारे high graphics और साथ में आपको बोहोत बढ़िया sound effect और background देखने केलिए मिलते है । इनसब के अलावा गेम के अंदर बोहोत creater यानि कुछ चमत्कारी प्राणी देखने केलिए मिलते है जो की आपके game experience को बोहोत अच्छा बनती है ।

7) Tom Clany’s The Division 2 – 112.2 GB

Tom Clany’s The Division 2 एक online action गेम है जो की 2019 में release हुआ था जिसके अंदर आपको बोहोत अच्छी graphics देखने केलिए मिलती है साथ में इसी गेम के अंदर आपको बोहोत realastic की अनुभब होती है जिसके वजह से ये game बोहोत ही popular हुआ था ।

Game के अंदर आपको gameplay में बोहोत सारे story देखने केलिए मिलते है जो की game को और बेहतर बनती है । ये गेम आपको हर platfrom केलिये देखने केलिए मिल जाते है जैसे की PC से लेके Xbox और PS4 में बी । अगर आप इसे खलेना चाहते है तो आप donwload करके खेल सकते है बस आपके computer में ram और graphics card अच्छा वाला होना चाहिए ।

8) Forza Horizaon 4 – 98.2 GB

Forza Horizon 4 एक racing गेम है जो की 2018 में release हुआ था और ये गेम दोनों pc और Xbox केलिए available है । इसी गेम में आपको बोहोत ही अच्छे graphics देखने केलये मिलते है साथ में आपको ये आपको realastic लगता है जिसके वजह से ये game की size 98.2 है ।

इसके अलावा इस गेम में आप accessories को लगा सकते है जैसे की गेम खेलने केलए आप stearing से लेके gearbox तक लगा सकते है और आप गेम को खेल सकते है जो की इसी गेम की खासियत है । अगर आप ज्यादा जानकारी चाहते है इसी गेम के बारेमें तो आप youtube में जेक इसकी gameplay देख सकते है वकेहि मजा आ जायगा देखने के बाद ।

9) Elder Scrolls Online – 96.5 GB

ये एक बोहोत ही बड़ी online multiplayer online गेम है जो की 2014 में release हुआ था जिसको 90% लोग पसंद किया जाता है इसी गेम को खेलने में । ये एक multiplayer गेम है और इसके साथ आपको बोहोत अच्छी story देखने केलिए मिलता है जिसके वजह game की size 96.5 हो गयी है ।

हलाकि ये के बोहोत पुराण game है जिसके वजह से इसमें आपको उतना अच्छी graphics देकने केलिए नहीं मिलता है पर game की story लाइन के वजह से game बोहोत पॉपुलर हुआ था ।

10) Call Of Duty : War Zone – 95 GB

Call of Duty एक बोहोत ही popular game है जिसका mobile verson बी देखने केलिए मिलता है । ये एक battle-royale video game है जसिके अंदर आपके teammate के साथ खेलना होता है और आखिर तक आपको survive करना होता है जैसे PUBG game आज के समय चल रहा है ठीक वैसे ही ।

ये एक PC और Xbox गेम है जिसके वजह से इसके अंदर बोहोत detailing के साथ game बनाया गया है और graphics को बोहोत अच्छा बनाया गया है जिसके वजह से game की size 95 GB हो गया है ।

इसे पढ़िए ➤ दुनिया का सबसे खतरनाक गेम ?

इसे पढ़िए ➤ WhatsApp hack kaise Kiya jata hai ?

Conclusion

आज हमने आपको दुनिया का सबसे बड़ा गेम के बारेमें बताया है और उनके बारेमें बी जानकरी दी है कब गेम lunch हुआ था और उसी गेम की file size कितना है । अगर आपको हमारा ये जानकारी अच्छा लगा है तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर share कीजिये ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *